रंगकर्मी परिवार मे आपका स्वागत है। सदस्यता और राय के लिये हमें मेल करें- humrangkarmi@gmail.com

Website templates

Monday, December 22, 2008

मंदी की मार, पत्रकार बेकार

श्रीगंगानगर में पत्रकारों पर मंदी की मार का असर होने लगा है। हिंदुस्तान के सबसे बड़े प्रिंट मीडिया ग्रुप दैनिक भास्कर के श्रीगंगानगर संस्करण से दो पत्रकारों को नौकरी से अलग कर दिया गया है। इसके विरोध में आज राजस्थान पत्रकार संघ और श्रमजीवी पत्रकार संघ ने अखबार के स्थानीय ऑफिस के आगे धरना देकर एक ज्ञापन कार्यकारी सम्पादक को दिया। ज्ञापन ग्रुप के चेयरमेन के नाम था। धरना स्थल पर अखबार के प्रतियाँ जलाई गईं। यह पहला मौका था जब पत्रकारों के संगठनो ने पत्रकारों को निकाले जाने के विरोध में धरना दिया। श्रीगंगानगर में बड़ी संख्या में दैनिक अख़बार प्रकाशित होते हैं। यहाँ अक्सर कोई ना कोई अखबार के sanchalak किसी reporter को रखते या नौकरी से अलग करते रहें हैं।तीन माह पहले तो एक चलता दैनिक अख़बार समाचार भारती अचानक बंद कर दिया गया। वी ओ आई ने अपना श्रीगंगानगर ऑफिस बंद करके कई जनों को चलता कर दिया था। तब किसी ने इस प्रकार का विरोध नही किया। चलो, देर आयद दुरस्त आयद। उम्मीद है यह सिलसिला बरक़रार रहेगा।

2 comments:

Mr Bisht said...

The effects of economic meltdown, will become more visible in coming months and the slow period will remain for at least one and a half years. That's what experts feel.

Nice post

kumar Dheeraj said...

सीमाजी आपने सही लिखा है । लेकिन एक बात कहना चाहूंगा कि मंदी की बात कहना इनलोगो ने एक आधार भी बना लिया है । किसी बात पर मंदी की बात करने लगते है । कुछ लोग तो इस नाम पर फायदा भी उठा रहे है । कुछ लोग मंदी के नाम से लोगो की सेलरी काट रहे है । यह किसी भी तरह से उचित नही है । मेरे ब्लाग पर भी आते रहे ।

सुरक्षा अस्त्र

Text selection Lock by Hindi Blog Tips